The ATI News
News Portal

भारत मे कब खुल सकेंगे स्कूल ,सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने दिया कुछ ऐसा जवाब

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की दूसरी लहर कारण लॉकडाउन लगा के, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने स्कूल बंद कर दिए हैं और ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से कक्षाएं ली जा रही है।

राष्ट्रीय और राज्य बोर्डों द्वारा महामारी के बीच बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा के बाद, देश भर के छात्रों और अभिभावकों को आश्चर्य है कि भारत में स्कूल कब फिर से खुलेंगे।

भारत की शान फ्लाइंग सिख ‘मिल्खा सिंह’ 91 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

कोविड मरीजो की संख्या अब दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है , केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि वह स्कूलों को फिर से खोलने पर तभी फैसला करेगा जब अधिकांश शिक्षकों का टीकाकरण हो जाएगा।

नीति आयोग (स्वास्थ्य) के सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा,  “स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लेते समय बहुत सी बातों पर विचार करने की आवश्यकता है।”

पुलिस विभाग का सिस्टम ठीक करना मेरी प्राथमिकता है-अजय साहनी

डॉ पॉल ने एम्स, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के बच्चों के बीच समान सर्पोप्रवलेंस के अध्ययन का हवाला देते हुए जवाब दिया, और दावा किया कि बच्चों में मामले अपेक्षाकृत हल्के रहे हैं।

डॉ पॉल ने कहा, कोविड के प्रकोप की सूचना के बाद कई देशों को अपने स्कूलों को फिर से बंद करना पड़ा। हम अपने बच्चों, शिक्षकों को उस स्थिति में नहीं रखना चाहते हैं जब तक कि हमें यह विश्वास नहीं हो जाता है कि महामारी हमें नुकसान नहीं पहुंचाएगी”।

उन्होंने कहा, “लेकिन जैसे-जैसे टीकाकरण का दायरा बढ़ता है, शिक्षकों का टीकाकरण होता है, हम आदतें बदलते हैं और रोजमर्रा की जिंदगी में सामाजिक दूरी को लागू करते हैं, फिर एक समय ऐसा आना चाहिए जब स्कूल निश्चित रूप से फिर से खुल सकें.”

डॉ पॉल ने कहा, “स्कूलों को फिर से खोलना एक बड़ा प्रवचन है, लेकिन बच्चों के बीच सर्पोप्रवलेंस समान रहने की जानकारी उपयोगी जानकारी होगी.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.