The ATI News
News Portal

Google नें अपने होम पेज पर हार्ट का इमोजी क्यों दिखाया

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Google नें अपने होम पेज पर हार्ट का इमोजी क्यों दिखाया

Veer Bahadur Singh

Google नें अपने होम पेज पर हार्ट का इमोजी क्यों दिखाया

कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरा विश्व स्थिर पड़ गया है,दुनिया भर की दुकानें बंद हो गयी है, मॉल बंद हो गए हैं यातायात भी इससे काफी प्रभावित हुआ है, व्यवसायों पे भी काफी गहरा प्रभाव पड़ रहा है ,अगर बात की जाए लॉकडाउन की तो अधिकांश देशों में लॉकडाउन चल रहा है। हम सभी कोविड-19 से सबसे अच्छे तरीके से लड़ रहे हैं। हालांकि इस महामारी में, डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों सहित चिकित्सा समुदाय ऐसे योद्धा हैं जो इस बीमारी को मोर्चे पर लड़ रहे हैं और हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

 

 ये भी पढ़े …परिणीति चोपड़ा (PARINEETI CHOPRA) क्यों छोड़ रही है सोशल मीडिया

आपको बता दें कि हार्ट के इमोजी को तो प्रेम का प्रतीक माना गया है ,कहतें है. Love Is Life । अब हम आपको बताते हैं कि Google नें आखिर हार्ट की इमोजी अपने होम पेज पर क्यों लगाया बता दें कि फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए, Google ने Doodle के साथ मिलकर , डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए हार्ट इमोजी के माध्यम से ‘धन्यवाद’ संदेश प्रदर्शित किया । रंगीन, जीवंत Doodle आवश्यक सेवा प्रदाताओं की कठिन परिश्रम की भावना को दर्शाता है। Doodle, माउस को मँडराते समय, “सभी डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्साकर्मियों को एक संदेश दिखाता है; धन्यवाद“।

 

 ये भी पढ़े …भारत की विकास दर अन्य देशों से बेहतर, RBI गवर्नर..

 

आपको जानकर खुशी होगी कि एनिमेटेड Doodle में एक हार्ट इमोजी दिखाया गया है जो सभी स्वास्थ्य कर्मियों को भेजा जा रहा है। Doodle सर्च इंजन द श्रृंखला का एक हिस्सा है जो उन लोगों को सम्मानित कर रहा है, जो COVID-19 मुहीम पर काम कर रहे हैं और महामारी से लड़ रहे हैं।

Google ने लिखा, “जैसा कि COVID-19 दुनिया भर के समुदायों को प्रभावित कर रखा , लोग अब पहले से कहीं अधिक एक-दूसरे की मदद करने के लिए एक साथ के आगे आ रहे हैं। हम सामने से ऐसे लोगों की पहचान करने के लिए एक डूडल श्रृंखला शुरू कर रहे हैं।”

Google के CEO सुंदर पिचाई ने डूडल श्रृंखला के बारे में लिखा, हम COVID 19 के खिलाफ लड़ाई में आगे की तर्ज पर कई लोगों को सम्मानित करने के लिए एक गूगल डूडल श्रृंखला शुरू कर रहे हैं। आज का डूडल वैज्ञानिक समुदाय में सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और शोधकर्ताओं को समर्पित है।

Veer Bahadur Singh

 

 ये भी पढ़े  …क्या! एक गिलास गरम पानी का गरारा और कोरोना होने का चांस खत्म?

Leave A Reply

Your email address will not be published.