The ATI News
News Portal

अमेरिका : ट्रम्प ने भारत से क्यों कही सम्बन्ध खराब करने की बात ?

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ट्रम्प ने भारत से क्यों कही सम्बन्ध खराब करने की बात ?

 

ट्रम्प ने भारत से क्यों कही सम्बन्ध खराब करने की बात ?

  • अमेरिका ने भारत को ये धमकी दे डाली,,??
  • ना करोगे तो छीनने को कोशिश करेंगे,,, ??

पूरी दुनिया जहां इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से गुजर रही है वहीं विश्व की महाशक्ति कहलाने वाले अमेरिका को भी कोरोना वायरस ने मजबुर कर रखा है। इसके बाद भी यहां के राष्ट्रध्यक्ष ट्रंप के तेवर कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धमकीयाने अंदाज में कहा है कि यद्यपि भारत से हमारे संबंध अच्छे हैं और रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दवा को लेकर बातचीत भी हुई है। यदि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत महत्वपूर्ण दवा का निर्यात नहीं करता है तो उसे अमेरिका का बदला झेलना पड़ेगा।

ये भी पढ़े …क्या सऊदी में थूकने पर दे दी जाती है मौत की सजा़ ? : कोरोना खौफ

अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान उस वक्त सामने आया है जब इस घातक वायरस से पूरा अमेरिका त्राहि त्राहि में पड़ा है और 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीमारी का वैक्सीन बनाने के लिए दुनियाभर के डॉक्टर्स और बैज्ञानिक जुटे हुए हैं लेकिन सफलता किसी के हाथ ना लग सकी है । अब इस रुख के बाद भारत का अगला कदम क्या होगा ये देखना अत्यंत दिलचस्प होगा । आपको बातादें कि इससे पहले भारतीय सरकार ने मलेरिया और पैरासिटामाल के एक्सपोर्ट पर कड़ा प्रतिबंध लगा दिया है।

ये भी पढ़े …बड़ी खबर : जानवरों में भी कोरोना,,,???

इसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय कि प्रेस कांफ्रेंस होती है जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर ये जानकारी देते हैं कि भारत ऐसे समय में सभी उन देशों को जरूरी दवाओं को बेचेगा जिन्हे इस वक़्त इसकी ज्यादा जरूरत है।भारत अपने मित्र देशों के साथ सभी देशों के जल्द से जल्द कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा पाने की कामना करता है । हम जल्द ही इस महामारी से बाहर आएंगे । जवाब में ट्रंप ट्वीट करते हैं कि दवाओं की सप्लाई करने के लिए भारत का शुक्रिया ,यदि वे ऐसा नहीं करते तो हम उन्हें करारा जवाब देते ।

 Divyansh Singh

( Chief Editor ) theatinews.com

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.