The ATI News
News Portal

रेल यात्रियों के लिए योगी का होली पर तोहफा 1 मार्च से लखनऊ से छपरा तक के लिए स्पेशल ट्रेन

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

लखनऊ । योगी सरकार नें यात्रियों के लिए लखनऊ जंक्शन से छपरा के लिए 05054 स्पेशल ट्रेन का संचालन 01 मार्च से करने जा रहा है। इसके अलावा लखनऊ होकर 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल ट्रेन का संचालन 02 मार्च से किया जाएगा। इससे होली के त्योहार पर यात्रियों को राहत मिलेगी।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे प्रशासन का कहना है कि , 05054 लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन का संचालन एक मार्च से सप्ताह में चार दिन प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन लखनऊ जंक्शन से रात 09 बजे प्रस्थान कर बादशाह नगर, गोमती नगर, अयोध्या, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर होते हुए अगले दिन सुबह 11:20 बजे छपरा स्टेशन पर पहुंचेगी। वापसी में 05053 छपरा-लखनऊ स्पेशल ट्रेन का संचालन चार मार्च से प्रत्येक सोमवार, गुरूवार, शुक्रवार और शनिवार को किया जाएगा।

क्या ठाकुर तिलकधारी सिंह के नाम पर होना चाहिए इस मार्ग का नाम

यह स्पेशल ट्रेन छपरा जंक्शन से शाम को 7:35 बजे प्रस्थान कर युसुफपुर, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, अयोध्या होते हुए सुबह 8 :45 बजे लखनऊ पहुंचेगी। इसके अलावा 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ होते हुए दो मार्च से किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन छपरा से सप्ताह में तीन दिन हर मंगलवार, बुधवार और शनिवार शाम 06 बजे चलेगी।

ट्रेन आजमगढ़, बादशाह नगर, लखनऊ सिटी होते हुए ऐशबाग आएगी। यहां से सुबह 07:40 बजे छूटकर दोपहर 12:20 बजे फर्रुखाबाद पहुंचेगी। वापसी में 05084 फर्रुखाबाद- छपरा स्पेशल ट्रेन तीन मार्च से हर बुधवार, गुरुवार और रविवार को फर्रुखाबाद स्टेशन से दोपहर 2:35 बजे चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन शाम 7:40 बजे ऐशबाग, लखनऊ सिटी, बादशाह नगर और आजमगढ़ होते हुए अगली सुबह 08:35 बजे छपरा पहुंचेगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने सोमवार को बताया कि रेलवे प्रशासन ने अप-डाउन में लखनऊ-छपरा-लखनऊ और छपरा-फर्रुखाबाद-छपरा स्पेशल ट्रेन के संचालन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। दोनों ट्रेनों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए इन स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

रेलवे अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले कई महीनों से यह दोनों ट्रेने प्रभावित थी इनका संचालन नहीं हो पा रहा था । 1 मार्च से इन दोनों ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को होली पर काफी सुविधा होगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.